टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की चैंपियन भारतीय टीम गुरुवार की सुबह देश लौट आई है। भारतीय टीम के सम्‍मान में विशेष जर्सी तैयार की गई है, जिसकी पहली झलक संजू सैमसन ने अपनी इंस्‍टाग्राम अकाउंट के जरिये फैंस को दिखाई है।

संजू सैमसन ने नई जर्सी का फोटो इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया, जिसमें बड़ा बदलाव दिखा। बीसीसीआई लोगो के ऊपर दूसरा स्‍टार दिखा, जो दर्शाता है कि भारत ने दो बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता है। जर्सी के सामने वाले हिस्‍से में चैंपियंस लिखा है। याद हो कि भारत ने पहला टी20 वर्ल्‍ड कप 2007 में एमएस धोनी की कप्‍तानी में जीता था।

पीएम मोदी से मुलाकात

बता दें कि भारतीय टीम चक्रवात के कारण खिताब जीतने के बाद बारबाडोस में तीन दिन फंसी रही। इसके बाद स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट के जरिये टीम को स्‍वदेश लाया गया। भारतीय खिलाड़ी गुरुवार की सुबह 6 बजे नई दिल्‍ली पहुंचे और एयरपोर्ट से होटल आईटीसी मौर्या पहुंचे।

मुंबई में विक्‍ट्री परेड

भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों ने सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद 'रोहित ब्रिगेड' मुंबई के लिए रवाना होगी। फिर मुंबई में भारतीय टीम विक्‍ट्री परेड में शामिल होगी। एक ओपन बस में भारतीय टीम के खिलाड़ी और कोच एक किमी की परेड करके फैंस के साथ जीत का जश्‍न मनाएंगे। यह परेड नरीमन प्‍वाइंट से लेकर वानखेड़े स्‍टेडियम तक चलेगी। बीसीसीआई ने इसका आयोजन किया है।