उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है. इस बीच पाँचवें चरण के लिए सियासी सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. इस कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार को पूर्वी यूपी में सियासी पारा चढ़ाने आ रहे हैं. अब चौथे चरण के चुनाव के बाद खड़गे महराजगंज और गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र पहुंचेगे जहां कांग्रेस के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे. कांग्रेस पार्टी की ओर से इसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं. 

मल्लिकार्जुन खड़गे राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ 14 मई मंगलवार को 10:30 बजे नई दिल्ली से चलकर विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे हेलिकॉप्टर से 12:15 बजे जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज महाराजगंज पहुंचेंगे. यहां इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

कांग्रेस ने तेज की तैयारी
कार्यक्रम के तहत महाराजगंज के बाद खड़गे दोपहर 1:15 बजे हेलीकॉप्टर से बांसगांव लोकसभा क्षेत्र में सर्वोदय किसान इंटर कॉलेज कौड़ीराम आएंगे. यहां इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद गोरखपुर एयरपोर्ट से विशेष विमान से 4:00 लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे. 

खड़गे के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश पूर्वी जोन प्रभारी विधायक सत्यनारायण पटेल गोरखपुर पहुंच चुके हैं. दोनों ही लोकसभा क्षेत्र में तैयारी को लेकर उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. कांग्रेस की जिला अध्यक्ष निर्मला पासवान ने बताया कि जनसभा को सफल बनाने के लिए पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं.

खड़गे के साथ मंच साझा करेंगे शिवपाल यादव
मल्लिकार्जुन खड़गे साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव भी कौड़ीराम के सर्वोदय इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे. इस कार्यक्रम में शिवपाल यादव और मल्लिकार्जुन एक साथ मंच साझा करेंगे. सपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम ने इसकी जानकारी दी है.