टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड का आगाज जीत के साथ किया है. सुपर-8 के अपने पहले ही मैच में रोहित एंड कंपनी ने सेमीफाइनल के लिए दरवाजे खोल लिए हैं. प्वाइंट्स टेबल के गणित के अनुसार टीम इंडिया की जगह सेमीफाइल में लगभग पक्की हो चुकी है. अभी सुपर-8 राउंड में भारतीय टीम को दो और मुकाबले खेलने हैं. 

अफगानिस्तान के बाद टीम इंडिया को अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. इस टीम के खिलाफ टीम इंडिया के आंकड़े बेहद शानदार हैं. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ जीतना भारतीय टीम के लिए बड़ी बात नहीं होगी. यदि यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को होने वाले मैच में भारत पर हार का भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है. 

रन रेट छू रहा आसमान

सुपर-8 में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन के अंतर से रौंदा. जिसके बाद टीम इंडिया का रन रेट आसमान छूता नजर आ रहा है. ऐसे में भारतीय टीम यदि एक मुकाबला हार भी जाती है तो टॉप-2 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. सुपर-8 में दो ग्रुप हैं और दोनों ग्रुप में टॉप-2 टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेगी. टीम इंडिया की यह लगातार चौथी जीत है. ग्रुप स्टेज में जीत की हैट्रिक लगाकर भारत ने सुपर-8 में जगह बनाई थी और अब अगले राउंड की शुरुआत भी शानदार दिखी.